Purnea University Pg Registration 2024

Purnea University Pg Registration 2024 : Registration Card Download Link Active

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Purnea University Pg Registration 2024 : पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट प्रथम सेमेस्टर का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू हो चुकी है जिसमें आप सभी तमाम पोस्ट ग्रेजुएट प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन कैसे कीजिएगा उसके बारे में मैं बताने वाला हूं।

Purnea University Pg 1st semester Registration 2024 : जैसा कि मैं आप सभी तमाम विद्यार्थी जो पोस्ट ग्रेजुएट प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थी है उन सभी का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से होंगे । जिसमें आप सभी का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया क्या है उसके बारे में बताया हूं जिसके लिए आप सभी कांटेक्ट अवश्य पढ़ाना चाहिए ।

पूर्णिया विश्वविद्यालय क्षेत्र के पीजी सत्र 2023-25 के छात्र छात्राओं का रजिस्ट्रेशन कार्ड पूर्णिया विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है । सभी से आग्रह होगा कि पीजी सत्र 2023-25 के छात्र छात्राओं अपना अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड पूर्णिया विश्वविद्यालय के वेबसाइट से डाउनलोड कर लें।

Purnea University Pg Registration 2024
Purnea University Pg Registration 2024

Purnea University Pg Registration 2024 Details

Name of the UniversityPurnea University Purnea
Name of the ArticlePurnea University Pg 1st semester Registration 2023-25
Session2023-25
CoursesMA,MSC,MCOM
Purnea University Pg 1st semester Registration 2024 Start Date20/01/2024
Purnea University Pg 1st semester Registration 2024 Last Date25/01/2024
Pg Registration Card Download LinkActive

Purnea University Pg 1st semester Registration 2023-25

पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट प्रथम प्रथम सेमेस्टर का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी हो चुकी है उसे नोटिफिकेशन के तहत आप तमाम विद्यार्थी पार्ट वन पोस्ट ग्रेजुएट का रजिस्ट्रेशन 20 जनवरी 2024 से लेकर 25 जनवरी 2024 तक कर पाएंगे।

और साथ ही साथ आप सभी नीचे दिए गए नोटिफिकेशन से भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे जो की नोटिफिकेशन नीचे आप लोगों का इस प्रकार से है ।

Purnea University Pg Registration 2024 ( 1st semester 2023-25)

READ ALSO

Purnea University Pg 1st Semester Registration Fees 2023-25

तो मैं आप सभी तमाम विद्यार्थियों को बता दूं आप लोगों का प्रथम सेमेस्टर पोस्ट ग्रेजुएट का रजिस्ट्रेशन शुल्क सभी श्रेणियां के छात्रों का₹500 रखा गया है और यह शुल्क आप लोगों का ऑनलाइन के माध्यम से काटेंगे ।

All Categories Registration FeeRs 500/
Payment Deduct ModeOnline

Purnea University Pg Registration 2024 Step by step

वह सभी तमाम विद्यार्थी जो Purnea University Pg 1st semester Registration 2023-25 करना चाहते हैं वह सभी को नीचे इस प्रकार से सभी स्टेप को पढ़कर समझना होगा फिर उसी प्रकार से दोहराना होगा तभी आप बहुत ही सरलता पूर्वक अपने मोबाइल के द्वारा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया संपन्न कर पाएंगे जो कि इस प्रकार से है-

सबसे पहले आप सभी को पूर्णिया विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर आना होगा इस लिंक @purneauniversity.ac.in के माध्यम से !

अब जैसे ही आप सभी  प्रवेश कीजिएगा यहां पर आप लोगों को रजिस्ट्रेशन का विकल्प देखने को मिलेंगे !

उसे पर क्लिक करते ही आप लोगों का Pg 1st semester Registration 2023-25 का लिंक देखेंगे उसे पर क्लिक कर दीजिएगा !

क्लिक करने के बाद आप लोग को लॉगिन डिटेल्स पूछी जाएगी लॉगिन कर लेनी है !

अपना रजिस्ट्रेशन संख्या दर्ज करके अब आप लोगों को रजिस्ट्रेशन फॉर्म में अच्छी तरह ध्यान पूर्वक सब कुछ भरने के बाद भुगतान शुल्क कर देंगे !

फिर इसका प्रिंट आउट ले लेंगे क्योंकि इसका छाया प्रति आप लोगों को कॉलेज में लगने वाला है !

तो इसी प्रकार से आप सभी बहुत ही सरलता से अपना purnea university Pg 1st semester Registration 2023-25  प्रक्रिया संपन्न कर पाएंगे !

Registration Card Download LinkClick Here
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन डायरेक्ट लिंकलिंक 1 ।। लिंक 2
डाउनलोड नोटिफिकेशनडाउनलोड
पूर्णिया यूनिवर्सिटी व्हाट्सप्प ग्रुपज्वाइन कीजिए
आधिकारिक वेबसाइटक्लिक कीजिए 
Disclaimer :-

SarkariTricks.com पर प्रकाशित होने वाली सभी जानकारी के स्रोत मुख्य रूप से संबंधित सरकारी संस्थाओं या भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट, प्रिंट मीडिया, प्रमाणित समाचारपत्र कटिंग, अन्य वेबसाइट और ऑनलाइन एप्लिकेशन लिंक और संबंधित स्रोतों से प्राप्त किया जाता है।

वास्तव में, Sarkari Tricks पूरी कोशिश करता है कि हमारे लेख और सूचनाएं आपको 100% शुद्धता से प्रदान की जाएं। इसलिए, हम आपको प्रिंट मीडिया और अन्य वेबसाइटों से प्राप्त की गई जानकारी के आधार पर ही सूचना प्रदान करते हैं।

इसलिए, हम सभी पाठकों से विनम्रता से अनुरोध करते हैं कि वे SarkariTricks.com पर दी गई जानकारी की सत्यता की जाँच करें, और किसी भी कदम को उठाने से पहले अपने स्तर पर इसकी सत्यता की जाँच करें।

ध्यान दें कि SarkariTricks.com केवल एक सूचना प्रदाता वेबसाइट है। इसलिए, पाठकों से अनुरोध है कि वे अपने विवेक का उपयोग करें और साइट पर प्रदान की गई जानकारी के आधार पर किसी भी कदम का उचित निर्णय लें। SarkariTricks.com किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं लेता है। धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Our Telegram Channel