CTET Paper Leak 2024

CTET Paper Leak 2024 : सीटीईटी दोनों शिफ्ट पेपर लीक, परीक्षा की नई तिथि जारी!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

CTET Paper Leak 2024 : जैसा कि आप तमाम विद्यार्थी सीबीएसई के द्वारा होने वाली परीक्षा CTET  का 21 जनवरी 2024 को दिए थे परंतु पेपर लीक की वजह से एक काफी बड़ी अपडेट सामने आ रही है जिसमें आप लोगों का क्वेश्चन पेपर पहले ही वायरल होने का अपडेट सामने आई है । इसको लेकर एक काफी बड़ी खुलासा सामने प्रकट हुई है जो कि मैं आप लोगों को नीचे पूरा विस्तार रूप से चर्चा करेंगे ।

जैसा कि हमने आप सभी को ऊपर बता दिए हैं कि आप लोगों का सीटेट का परीक्षा 21 जनवरी 2024 को ऑफलाइन के माध्यम से सम्प्पन्न  हुई थी । ऐसे में यह भी खबर आ रहा है कि दोनों शिफ्टों  का परीक्षा का जो क्वेश्चन पेपर होता है वह एग्जाम शुरू होने से एक घंटा पहले ही वायरल हो चुकी थी और इसी को देखता  हुआ CBSE बोर्ड की तरफ से पता लगते ही उन्होंने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है उससे पहले बोर्ड पूरी तरह से इसका जांच पड़ताल करेंगे अगर सत्यापन में सही मायने में क्वेश्चन पेपर वायरल हुई है तो यह एग्जाम हंड्रेड परसेंट है कि रद्द किया जाएगा ।

CTET Paper Leak 2024 / CTET Exam Cancel 2024

दोस्तों 21 जनवरी 2024 को देर रातट सीटेट पेपर लीक मामले का भनक सभी विद्यार्थियों को लगा और सभी सीटेट परीक्षार्थी अब पेपर लीक मामला को सुनकर प्रदर्शन कर रहे हैं और उन लोगों का मांग यह है कि यह क्वेश्चन पेपर का एग्जाम दोबारा से ली जाए ।

क्योंकि इसमें काफी बड़ी संख्या में परीक्षार्थी सम्मिलित थेऔर वह बोर्ड से मांग कर रहे हैं  कि हम लोगों का एग्जाम दोबारा लेने की कृपा की जाए । तो सबसे पहले बोर्ड इसका जांच पड़ताल करेगी फिर उसके बाद सीबीएसई बोर्ड द्वारा फैसला लिया जाएगा ।

अगर आप सभी परीक्षार्थी यह सोच रहे हैं की CTET Paper Leak 2024 होने का एक अफवाह है तो ऐसा कोई बात नहीं है क्योंकि बिजनौर केंद्र द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि हंड्रेड परसेंट 21 जनवरी 2024 में होने वाली सिगरेट का परीक्षाका क्वेश्चन पेपर वायरल हुआ है ।

और बिजनौर केंद्र द्वारा इस परीक्षा को रद्दी करार दिया गया है तो इससे साफ पता चलता है कि आप लोगों का सीटेट का परीक्षा दोबारा ली जाएगी ।

CTET Exam Cancel News 2024

जैसा कि आप सभी को मालूम ही है इससे पहले कई बोर्ड का परीक्षा हुई है और ऐसे में क्वेश्चन पेपर वायरल होने के कारण उसे परीक्षा को रद्द करार दिया गया है । आप सभी के मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि क्या हम लोगों के परीक्षा रद्द किया जाएगा तो जी हां दोस्तों आप लोगों का परीक्षा भी CTET Paper Leak 2024 की वजह से रद्द होगा ।

अभी तो बोर्ड  सत्यापन कर रही है जैसे ही सत्यापन में सही जानकारी पाई जाती है तो आप लोगों का CTET Exam Cancel 2024 परीक्षा रद्द किया जाएगा अगर यह एक कोई अफवाह है तो फिर परीक्षा को रद्द नहीं किया  जाएगा तो आप सभी अपडेट के लिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को जॉइन अवश्य कीजिए वहां मैं आप लोगों को अपडेट दे दूंगा ।

SSC JE Final Answer Key 2024 : कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जेई का फाइनल उत्तर कुंजी हुआ जारी यहां से कीजिए डाउनलोड

CTET Exam New Date 2024

देखिए मैं आप लोगों को बार-बार यह बताऊंगा कि अभी बोर्ड द्वारा किसी भी प्रकार का कोई पुस्टि नहीं की गई है अभी बोर्ड इसका जांच पड़ताल में लगी है जैसे ही इसका कोई भी परिणाम आता है बोर्ड फैसला ले लेगी तब तक आप लोगों को प्रतीक्षा करना है और हमारे साथ बने रहना है जैसे ही कोई अपडेट आएंगे मैं आप लोगों को सूचित कर दूंगा ।

अगर यह परीक्षा कैंसिल होती है तो आप लोगों का परीक्षा फरवरी महीने में ही संपूर्ण करवा ली जाएगी । तब तक आप सभी हमारेसोशल मीडिया ग्रुप को ज्वाइन करकेरख लीजिए ।

CTET Paper Leak Paper  CuttingClick Here
Join Our Telegram GroupClick Here
Join Our WhatsApp GroupClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Our Telegram Channel