Bihar Board Exam New Update 2024

Bihar Board Exam New Update 2024 : बिहार बोर्ड द्वारा 10वीं का परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए एक नोटिस जारी देखें जल्दी से –

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Bihar Board Exam New Update 2024 : बिहार बोर्ड द्वारा जितने भी छात्र एवं छात्राएं 15 फरवरी से परीक्षा देने वाले हैं  तो आप सभी के लिए एक बहुत बड़ी अपडेट सामने आई है जिसको पूरी अच्छी से समझ लेना आप लोगों के लिए भलाई है।

जिसमें आप सभी को यह अपडेट जान लेना बहुत ही ज्यादा जरूरी है जिसमें बिहार बोर्ड की ओर से यह अपडेट जारी की गई है जिसमें आप लोगों का परीक्षा में प्रवेश करेंगे तो आप लोगों को क्या-क्या नियमों का पालन करना होगा और क्या-क्या ले जाएंगे तो आपके एग्जाम में प्रवेश करेंगे यह सभी जानकारी आप लोगों को इस पोस्ट के माध्यम से बताया गया है।

Bihar Board Exam New Update 2024

वार्षिक माध्यमिक (10वीं )परीक्षा, 2024 के आयोजन के क्रम में परीक्षा केन्द्र पर यदि किसी भी विधार्थी द्वारा प्रवेश के लिए निर्धारित समय से विलम्ब से पहुंचते हैं एवं चहारदीवारी से कूदकर अथवा गेट से जबरदस्ती प्रवेश करते हैं, तो वैसे विधार्थियों को Criminal Trespass के तहत 02 वर्षों के लिए परीक्षा से निष्कासित किया जाएगा एवं उनपर प्राथमिक दर्ज किए जाएंगे।

अर्थात्, सभी विधार्थी समय से पहले परीक्षा सेंटर पर उपस्थित रहे।

Bihar Board Exam New Update 2024
Bihar Board Exam New Update 2024

Bihar Board Exam New Update 2024

दोस्तों एक पेपर कटिंग के माध्यम से इस अपडेट का खुलासा किया गया है जिसमें आप लोगों को सबसे पहले तो परीक्षा शुरू होने से पहले आधा घंटा पहले ही अपने  केंद्र पहुंचने होंगे । और साथ ही साथ कई बड़े अपडेट आई है जो कि आप सभी को नीचे बताया गया है स्टेप बाय स्टेप अवश्य पढ़े नीचे तक।

Bihar Board Exam New Update 2024
Bihar Board Exam New Update 2024

Bihar Board Exam New Rule 2024

👉 इस बार परीक्षा में सिर्फ एडमिट कार्ड से प्रवेश नही मिलेगा। आपके साथ आधार कार्ड या फिर स्कूल का आइडेंटिटी कार्ड (जिसमें आपकी फोटो लगी हो) होना चाहिए।

👉यदि आपके आधार कार्ड पर आपका बच्चा वाला फोटो है तो आज ही अपने कॉलेज से अपना फोटो वाला आइडेंटिटी कार्ड बना लें। 

👉परीक्षा भवन में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड या आइडेंटिटी कार्ड अनिवार्य है।

Read also –
आप तमाम मैट्रिक छात्र एवं छात्राएं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं आशा करता हूं आप सभी का परीक्षा बहुत ही बेहतर से बेहतर जाएं और आप सभी अच्छे से अच्छे क्रमांक लाकर अपना सपना साकार कर सकें।

Matric , Inter Admit Card Release 2024

10वीं एवं 12वीं के वह सभी विद्यार्थी जो अभी तक अपना इंटर या मैट्रिक का एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं किए हैं आप सभी अपना कॉलेज या विद्यालय जाकर अपना एडमिट कार्ड को प्राप्त कर लीजिए क्योंकि सभी कॉलेजों में ऑफलाइन के माध्यम से एडमिट कार्ड वितरण किया जा रहा है।

Join Our WhatsApp ChannelJoin For More Information/ Update 
Join Our Telegram GroupJoin For More Information/ Update 
Disclaimer :-

SarkariTricks.com पर प्रकाशित होने वाली सभी जानकारी के स्रोत मुख्य रूप से संबंधित सरकारी संस्थाओं या भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट, प्रिंट मीडिया, प्रमाणित समाचारपत्र कटिंग, अन्य वेबसाइट और ऑनलाइन एप्लिकेशन लिंक और संबंधित स्रोतों से प्राप्त किया जाता है।

वास्तव में, Sarkari Tricks पूरी कोशिश करता है कि हमारे लेख और सूचनाएं आपको 100% शुद्धता से प्रदान की जाएं। इसलिए, हम आपको प्रिंट मीडिया और अन्य वेबसाइटों से प्राप्त की गई जानकारी के आधार पर ही सूचना प्रदान करते हैं।

इसलिए, हम सभी पाठकों से विनम्रता से अनुरोध करते हैं कि वे SarkariTricks.com पर दी गई जानकारी की सत्यता की जाँच करें, और किसी भी कदम को उठाने से पहले अपने स्तर पर इसकी सत्यता की जाँच करें।

ध्यान दें कि SarkariTricks.com केवल एक सूचना प्रदाता वेबसाइट है। इसलिए, पाठकों से अनुरोध है कि वे अपने विवेक का उपयोग करें और साइट पर प्रदान की गई जानकारी के आधार पर किसी भी कदम का उचित निर्णय लें। SarkariTricks.com किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं लेता है। धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Our Telegram Channel