Munger University Part 2 Result 2021-24

Munger University Part 2 Result 2021-24 : आर्ट्स का परिणाम घोषित देखे यहां से

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Munger University Part 2 Result 2021-24: अगर आप मुंगेर यूनिवर्सिटी पार्ट टू शैक्षणिक सत्र 2021- 24 का परिणाम के लिए इंतेजार कर रहे थे तो आप सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि मुंगेर यूनिवर्सिटी द्वारा पार्ट 2 का परिणाम मुंगेर यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट @mungeruniversity.ac.in/ पर जारी करेगी ।

जो की छात्रा है अपना क्रमांक संख्या एवं जन्मतिथि दर्ज करके परिणाम को चेक एवं डाउनलोड कर पाएंगे। जिसकी विस्तृत जानकारी आप लोगों को इस लेख के द्वारा मिलेंगे और आप सभी विद्यार्थियों को अधिक जानकारी के लिए बता दू सबसे लास्ट में आप लोगों को महत्वपूर्ण लिंक मिलेंगे जिसकी मदद से आप सभी विद्यार्थी डायरेक्ट परिणाम को चेक कर पाएंगे।

मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा पार्ट 2 आर्ट्स का परिणाम 10 फरवरी 2024 को जारी हो चुकी है जिसमें आप नीचे सभी कॉलेज का पीडीएफ को डाउनलोड कर पाएंगे

Munger University Part 2 Result 2021-24

दोस्तों मुंगेर यूनिवर्सिटी से अचानक सत्र 2021 – 24 द्वितीय खंड का उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन समाप्त हो गई है अभी मुंगेर यूनिवर्सिटी सभी छात्राओं का परिणाम जारी करने में लगी हुई है ऐसे में दिनांक 3 नवंबर को बीकॉम का परिणाम जारी हो चुकी है अब आप लोगों का बीएससी एवं आर्ट्स का परिणाम  जारी हो हो चुकी है  जो कि विद्यार्थी नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके परिणाम देख सकते हैं।

Munger University Part 2 Result 2023 (2021-24)

वैसे तमाम विद्यार्थी जो इस वर्ष द्वितीय खंड शैक्षणिक सत्र 21 से 24 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे और वह सभी विद्यार्थी यह जानना चाहते हैं कि हम लोगों का द्वितीय खंड का परिणाम कब जारी होगी और हम सभी कैसे इसका परिणाम चेक कर पाएंगे और हम लोगों को कैसे पता लगेंगे की परिणाम इस दिन को जारी होगी तो उन सभी विद्यार्थियों से बस में एक ही चीज कहना चाहूंगा आप हमारे साथ बने रहें आपको यहां पल-पल की जानकारी सबसे पहले मिलेगी तो कई मीडिया एवं न्यूज़ पेपर के माध्यम से बताया गया है कि आप सभी विद्यार्थियों का परिणाम नवंबर महीने में किसी भी दिन जारी होगी।

दोस्तों आप सभी से निवेदन है की आप सभी हमारे टेलीग्राम ग्रुप में जरुर जुढ़े यहाँ आपको हर छोटी बढ़ी खबर सबसे पहले दिया जाता है इसलिए आप सभी जरुर जुड़े।

साथ ही आप सभी विद्यार्थियों को बताना चाहूंगा जैसे कि जो भी विद्यार्थी आर्ट साइंस एवं कॉमर्स और प्रेक्टिकल सब्जेक्ट रखे थे तो मैं आप सभी विद्यार्थियों को बताना चाहूंगा कि आप लोगों का परिणाम मुंगेर यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन द्वारा जारी करेगी इसके साथ-साथ आप लोगों को नीचे कॉलेज में सभी कॉलेज का पीडीएफ भी उपलब्ध कराई जाएगी जहां से आप सभी विद्यार्थी अपना कॉलेज बस पीडीएफ को देखकर जी भी कॉलेज से आते हैं उसे पीडीएफ को डाउनलोड कर पाएंगे।

दोस्तों मैं एक बार फिर से रिपीट कर रहा हूं यह बात की आप लोग अपना परिणाम नीचे दिए गए डायरेक्ट महत्वपूर्ण लिंग द्वारा चेक कर पाएंगे जिसमें आप लोगों को आपका कमान संख्या और जन्मतिथि पूछी जाएगी वह सभी डिटेल्स दर्ज करके सर्च रिजल्ट पर क्लिक करेंगे आप लोगों का परिणाम आपके स्क्रीन पर शो हो जाएगा जो कि आप लोगो को आगे में चित्र द्वारा भी दर्शाया गया है।

Munger University Part 2 Result 2021-24 All in One

Vishwavidyalay ka naamMunger University
Post ka naamMunger University Part 2 Result 2023 (2021-24)
Post ka prakarResult
Session2021-24
Pariksha kab se kab tak hui thi ?21 August -30 September 2023
Parinaam ki sthitiActive
Parinaam check karne ka prakarOnline
Adhikarik Websitemungeruniversity.ac.in/

Munger University Part 2 Result 2021-24

वैसे तमाम भाई-बहन जो 2023 में द्वितीय खंड शैक्षणिक सत्र 2021 से 24 का परीक्षा में बैठे थे उन सभी विद्यार्थियों का का परीक्षा समाप्त हो चुकी है लगभग वह सभी विद्यार्थी पिछले कई दिनों से परिणाम के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और वह सभी विद्यार्थी के मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि हम लोगों का परिणाम मुंगेर यूनिवर्सिटी कब जारी करेगी तो ऐसे में तमाम विद्यार्थियों को अपडेट देना चाहूंगा कि आप लोगों का परिणाम को लेकर कहीं सोशल मीडिया द्वारा एवं पेपर कटिंग द्वारा अनुमानित की जाती है कि आप लोगों का परिणाम नवंबर में जारी होगी।

और साथ ही साथ में आप सभी को यह भी अपडेट कर दूं कि आप लोगों का परिणाम ऑनलाइन जारी की जाएगी मुंगेर यूनिवर्सिटी के ऑफिसियल वेबसाइट पर तो वैसे तमाम छात्राओं को मैं उनका परिणाम बेहतर से बेहतर हो यही शुभकामनाएं करते हैं और हमेशा प्रेरणा करते हैं कि आप लोग आगे चलकर कोई ऐसा मकान हासिल करें जिससे देश का नाम रोशन कर सके।

Munger University Part 2 Result 2021-24 (Details Mention On Marksheet)

  1. यूनिवर्सिटी का नाम
  2. छात्र- छात्राओं का नाम
  3. नमांकन संख्या
  4. रोल नंबर
  5. पाठ्यक्रम वर्ष/भाग एवं शैक्षणिक वर्ष
  6. कार्यक्रम/पाठ्यक्रम का नाम
  7. कॉलेज का नाम
  8. पिता का नाम
  9. माता का नाम
  10. कैटेगरी
  11. प्रत्येक विषय में प्राप्त अंक
  12. सैद्धांतिक परीक्षा में प्राप्त अंक
  13. व्यावहारिक परीक्षा में अंक (यदि लागू हो)
  14. आंतरिक मूल्यांकन अंक
  15. परिणाम स्थिति (उत्तीर्ण/असफल)
  16. कुल अंक

ये सभी जानकारी आप सभी विद्यार्थियों को अवश्य मिलान कर लेना चाहिए अगर किसी भी प्रकार का कोई गलती पाते हैं तो आप लोग तुरंत यूनिवर्सिटी द्वारा इसका सुधार कर लेंगे अन्यथा आप लोगों को आगे चलकर कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

Important Dates of Munger University Part 2 Result 2021-24

B.Com Part 2 Result Declared Date04/11/2023
B.SC Part 2 Result Declared Date
B.A Part 2 Result Declared Date10/02/2024

वह तमाम छात्रगण जो रिजल्ट के लिए परेशान हो रहे थे और वह सभी अपना परिणाम चेक करना चाहते हैं और वह सभी यह भी जानना चाहते हैं कि हम लोग का जब परिणाम जारी होगी तो हम लोगों का परिणाम का लिंक कैसे मिलेगा तो मैं आप सभी विद्यार्थियों को बताऊंगा कि मुंगेर यूनिवर्सिटी अपने खुद का ही वेबसाइट पर @mungeruniversity.ac.in/ दिखाएगी

Munger university part 2 result 2021 24 date / munger university ba part 2 ka result kab nikalega

मुंगेर यूनिवर्सिटी द्वितीय खंड शैक्षणिक शब्द 2021 से 24 का परिणाम नवंबर महीने में जारी होगी जो कि कई मीडिया सूत्रों और पेपर कटिंग के माध्यम से बताई जा रही है  छात्राएं अपना क्रमांक संख्या एवं जन्मतिथि डालकर परिणाम देख सकेंगे और अपना मार्कशीट भी डाउनलोड कर सकेंगे।

Munger university part 2 result 2021 24 ba part 2

वह सभी विद्यार्थी जो मुंगेर यूनिवर्सिटी पार्ट 2 रिजल्ट 21 से 24 आर्ट्स का परिणाम देखना चाहते हैं तो आप सभी विद्यार्थियों को मैं बता दूं सबसे पहले आप लोगों का साइंस एवं कॉमर्स का परिणाम जारी होगी उसकी कई दिनों बाद आर्ट्स का परिणाम जारी होगी छात्राएं मुंगेर यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करके अपना परिणा देख पाएंगे अर्थात आप सभी विद्यार्थी नीचे दिए गए कॉलेज वाइज पीडीएफ के द्वारा भी अपना सभी कॉलेज का पीडीएफ को डाउनलोड कर सकेंगे।


Munger University Part 2 Result 2021-24 pdf 

कृपया ध्यान दीजिए अगर आप लोगों को किसी भी कॉलेज के सामने में क्लिक हेयर का ऑप्शन आ रहा है तो समझ लीजिएगा आपका कॉलेज वॉइस पीडीएफ उपलब्ध करा दिया गया अगर कहीं आप लोगों का Update Soon रहा है तो आप लोगों को दोबारा कुछ समय बाद आना है फिर चेक करना है . 

College Name
BA BSC
R.D & D.J College MungerClick HereUpdate Soon 
J.M.S College JamalpurClick HereUpdate Soon 
Jamalpur College JamalpurClick HereUpdate Soon 
P.P.Y College ChakaiClick HereUpdate Soon 
S.K.R College BarbighaClick HereUpdate Soon 
S.P.S Mahila College JamuiClick HereUpdate Soon 
Kosi College KhagariaClick HereUpdate Soon 
R.lal College LakhisaraiClick HereUpdate Soon 
J.R.S College JamalpurClick HereUpdate Soon 
H.S College Havali KhagarpurClick HereUpdate Soon 
D.S.M College JhajhaClick HereUpdate Soon 
S.G.S.M College SheikhpuraClick HereUpdate Soon 
R.S College TarapurClick HereUpdate Soon 
S.S College MehusClick HereUpdate Soon 
S.K.R College BarbighaClick HereUpdate Soon 
R.D College SheikhpuraClick HereUpdate Soon 
S.K College LohandaClick HereUpdate Soon 
K.D.S College GogriClick HereUpdate Soon 
B.R.M College MungerClick HereUpdate Soon 
S.A.E College JamuiClick HereUpdate Soon 
S.B.N College Garhirampur MungerClick HereUpdate Soon 
K.M.D College ParbattaClick HereUpdate Soon 
Dhanraj Singh College, Sikandra, JamuClick HereUpdate Soon 
Mahila College BarahiyaClick HereUpdate Soon 
B.N.M College BarahiyaClick HereUpdate Soon 
C.N.B COLLEGE HATHIYMAClick HereUpdate Soon 

How To Check And Download Munger University Part 2 Result 2021-24

वैसे सभी विद्यार्थी जो लिंक के माध्यम से अपना परिणाम को डाउनलोड करना चाहते हैं आप सभी विद्यार्थियों को नीचे सभी स्टेप को बारीकी से देखना है तभी आप सभी आसानी के साथ अपना परिणाम को चेक कर पाएंगे

  • सबसे पहले आप सभी विद्यार्थियों को अपना मोबाइल या लैपटॉप में गूगल वेब खोलना है और लिखना है मुंगेर यूनिवर्सिटी इस तरह से –Munger University Part 2 Result 2021-24
  • अब आप सभी को मुंगेर यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है लिंक को @mungeruniversity.ac.in/ क्लिक करकेMunger University Part 2 Result 2021-24
  • अब सभी इसके होम पेज पर प्रवेश कर लीजिएगा इस तरह से

Munger University Part 2 Result 2023

  • उपर आपको तीर का चिन्ह दिख रहा होगा Examination पर क्लीक किया हुआ सेम उसी तरह आपको भी क्लिक करना है Munger University Part 2 Result 2023
  • अब आपको रिजल्ट वाले विकल्प पर क्लिक करना है
  • अब आपके सामने इस तरह से एक सूचना/नोटिस देखना को मिलेंगे
  • यह आपको Munger University Part 2 Result 2023 का विकल्प पर क्लिक करना है
  • अब आपका पीडीएफ डाउनलोड होना शुरु हो जाएगा

आप सभी ऊपर बताई गई सभी को देख कर आसानी के साथ अपना परिणाम देख सकेंगे।

निष्कर्ष –

इस लेख के द्वारा आप सभी विद्यार्थियों को बताया गया कि आप सभी विद्यार्थी अपना परिणाम को कैसे चेक कर पाएंगे और साथ ही आप सभी कॉलेज वाइज पीडीएफ को कैसे डाउनलोड करेंगे  पूरी जानकारी दिया गया है .आप सभी अपने करीबी दोस्त को भी शेयर कीजिये ताकि उसे भी मदद मिल सके .

Disclaimer :-

SarkariTricks.com पर प्रकाशित होने वाली सभी जानकारी के स्रोत मुख्य रूप से संबंधित सरकारी संस्थाओं या भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट, प्रिंट मीडिया, प्रमाणित समाचारपत्र कटिंग, अन्य वेबसाइट और ऑनलाइन एप्लिकेशन लिंक और संबंधित स्रोतों से प्राप्त किया जाता है।

वास्तव में, Sarkari Tricks पूरी कोशिश करता है कि हमारे लेख और सूचनाएं आपको 100% शुद्धता से प्रदान की जाएं। इसलिए, हम आपको प्रिंट मीडिया और अन्य वेबसाइटों से प्राप्त की गई जानकारी के आधार पर ही सूचना प्रदान करते हैं।

इसलिए, हम सभी पाठकों से विनम्रता से अनुरोध करते हैं कि वे SarkariTricks.com पर दी गई जानकारी की सत्यता की जाँच करें, और किसी भी कदम को उठाने से पहले अपने स्तर पर इसकी सत्यता की जाँच करें।

ध्यान दें कि SarkariTricks.com केवल एक सूचना प्रदाता वेबसाइट है। इसलिए, पाठकों से अनुरोध है कि वे अपने विवेक का उपयोग करें और साइट पर प्रदान की गई जानकारी के आधार पर किसी भी कदम का उचित निर्णय लें। SarkariTricks.com किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं लेता है। धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Our Telegram Channel