Vksu Part 2 Result 2021-24

Vksu Part 2 Result 2021-24 : (Arts Results Out) BA BSc BCom, Marksheet Download @www.vksu.ac.in

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Vksu Part 2 Result 2021-24 : वीर कुंवर सिंह आर्ट्स कॉमर्स साइंस पार्ट 2 परीक्षा में सम्मिलित हुए सभी विद्यार्थी जो अब परिणाम के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं उन सभी के लिए काफी खुशखबरी निकल कर आ रही है यूनिवर्सिटी द्वारा जैसा कि आप सभी को बताना चाहूंगा आप लोगों का  Vksu Part 2 Result 2021-24 का परिणाम जारी हो चुकी है।

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय द्वारा द्वितीय खंड पार्ट टू 2021- 24 आर्ट्स का परिणाम भी 24 जनवरी 2024 को जारी हो चुकी है जो कि आप सभी नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से परिणाम से कर सकेंगे।

जो कि इसके आधिकारिक वेबसाइट @ vksuexams.com पर जारी होगी और साथ ही साथ आप सभी अपना मार्कशीट को भी डाउनलोड कर सकेंगे जिनकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के द्वारा आप लोगों को बताई गई है ।

Vksu Part 2 Result 2023 (2021-24)

वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार बीए बीएससी बीकॉम पार्ट 2 ( 2021-24) का परीक्षा 4 अक्टूबर से शुरू हुई थी कई अलग-अलग केंद्र पर और साथ ही साथ इनका 20 अक्टूबर 2023 तक परीक्षा समाप्त हो चुकी थी ऐसे में यह जानकारी आ रही है कि आप सभी विद्यार्थियों का द्वितीय खंड का कॉपी मूल्यांकन 5 दिनों में ही शुरू कर दिया गया था ।

और संकाय की कॉपी की जांच पूरी हो चुकी है अब बीए तथा बीएससी का कॉपी मूल्यांकन होना बाकी है जैसे ही कॉपी मूल्यांकन की प्रक्रिया समाप्त होती है आप लोगों का परिणाम दिसंबर के पहले ही सप्ताह में जारी होने की पूरी-पूरी संभावना है जो कि आप सभी नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से परिणाम चेक कर पाएंगे।

VKSU Part 2 Result Kab Aayega 2021-24 ?

मैं आप सभी को बता दू वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी द्वितीय खंड का परिणाम दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है क्योंकि आप सभी को पूरी विस्तृत रूप से ऊपर बता दिए हैं कि आप लोगों का कॉपी मूल्यांकन की प्रक्रिया जैसे ही  समाप्त होती ही आप लोगों का परिणाम जारी करेगी जो की वीर कुंवर सिंह अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगी छात्राएं अपना परिणाम क्रमांक संख्या एवं जन्मतिथि के द्वारा परिणाम को चेक करेंगे और साथ ही साथ आप सभी मार्कशीट को भी डाउनलोड कर सकेंगे ।

जैसा कि मैं आप सभी को बताया हूं कि आप लोगों का कॉफी मूल्यांकन कॉमर्स का समाप्त हो चुकी है अब वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी जोर वह शोर से आर्ट एवं साइंस का कॉपी मूल्यांकन करने में लगी है जैसे ही इसका कॉफी मूल्यांकन संपन्न होती है धीरे-धीरे यूनिवर्सिटी पहले कॉमर्स का परिणाम जारी करेगी फिर साइंस का परिणाम जारी करेगी फिर अंत में आप लोगों का आर्ट्स का परिणाम जारी करेगी।

वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी द्वितीय खंड शैक्षणिक सत्र 2021-24 का परिणाम के लिए आप सभी विद्यार्थी अगर काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी को मैं बताना चाहूंगा की वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी सबसे पहले कॉमर्स का परिणाम जारी करेगी फिर बीच में आप लोगों का साइंस का परिणाम जारी करेगी ।

फिर अंत में आर्ट्स का परिणाम जारी करेगी मिली जानकारी अनुसार बताया जा रहा है कि द्वितीय खंड का परिणाम दिसंबर महीने में ही जारी होगी।

VKSU Part 2 marksheet 2023 download link

स्नातक पार्ट 2 परीक्षा 2023 की मार्कशीट में विस्तृत जानकारी होगी। छात्रों को विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी, जिसमें सिद्धांत और व्यावहारिक विषयों के लिए प्राप्त अंक, कुल अंक और उत्तीर्ण अंक विवरण शामिल हैं।

बीए/बीएससी/बीकॉम (ऑनर्स), का परिणाम व मार्कशीट डाउनलोड करने वाले छात्र – छात्रा इसके वेबसाइट vksuexams.com से देख सकते हैं।

दोस्तों इसके साथ-साथ आप सभी अपना मार्कशीट कॉलेज द्वारा भी प्राप्त कर सकेंगे जो कि आप सभी कुछ दिनों बाद अपने यूनिवर्सिटी प्रवेश कर मार्कशीट को प्राप्त कर सकेंगे ।

How to check VKSU Part 2 Exam 2023 Result?

  • द्वितीय खंड का परिणाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश करना होगा
  • अब आप सभी इसके होम पेज पर जैसे ही प्रवेश करेंगे परिणाम वाला विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करना है
  • क्लिक करते ही नया पेज खुलेंगे यहाँ आपको Vksu Part 2 Result 2021-24 विकल्प मिलेगा क्लिक करना है
  • अब आपको अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करना है
  • दर्ज करते ही परिणाम दिख जाएगा जिसका प्रिंटआउट करना है आप सभी को ।

Some Important Links 

Join Telegram ChannelClick Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Our Telegram Channel