Bihar DElEd 3rd Merit list 2023

Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 : (Merit List Out) बिहार DELED का तृतीय सूची जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 :वह सभी विद्यार्थी जो DELED के लिए आवेदन दिए थे और उसे सभी विद्यार्थी जो अपना नाम प्रथम मेरिट लिस्ट एवं द्वितीय मेरिट लिस्ट में नाम नहीं पाए हैं तो आप लोगों को किसी भी प्रकार का चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि तीसरा मेरिट लिस्ट भी जारी करने का घोषणा कर दी गई है । Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 कब तक जारी होगी है पूरी जानकारी बताने वाला हूं इस पोस्ट में ।

बिहार D.El.Ed सत्र (2023-2025) में नामांकन के लिए 3rd मेरिट लिस्ट 11/12/2023  में जारी होगा आप सभी निचे लिंक की माध्यम से डाऊनलोड कर सकेंगे।

विद्यार्थियों का प्रथम एवं द्वितीय मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया है तो आप लोग को बताएंगे कि आप लोगों का Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 कब तक जारी किया जाएगा और साथ ही साथ आप सभी डाउनलोड प्रक्रिया को भी समझेंगे कि कैसे डाउनलोड करना होगा क्योंकि मैं आप सभी को विस्तृत रूप से थर्ड मेरिट लिस्ट अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करने की प्रक्रिया सरल तरीके से बताने वाला हूं और इसका लिंक भी नीचे दे दूंगा ।

जैसा कि आप सभी विद्यार्थियों को पता ही होगा की प्रथम अलॉटमेंट लेटर 11 नवंबर को ऑनलाइन जारी की गई थी और कई दिनों नामांकित छात्राओं का प्रथम मेरिट लिस्ट के अनुसार संपन्न होने के बाद फिर 2 दिसंबर को 2ND मेरिट लिस्टभी जारी किया गया था और द्वितीय मेरिट लिस्ट के अनुसार अभी नामांकन चल रही है ।

अब ऐसे में कई ऐसे विद्यार्थी का द्वितीय मेरिट लिस्ट में भी नाम नहीं आया है तो उन सभी विद्यार्थियों का थर्ड मेरिट लिस्ट में नाम आने सोच रहे हैं कि हम लोगों का Bihar DElEd 3rd Merit list में भी नाम आएगा कि नहीं आएगा तो मैं आप सभी को बता दूं आप लोगों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है आप सभी का नाम थर्ड सूचि में आने की पूरी-पूरी संभावना है ।

तो आप सभी को निराश हताश नहीं होना है क्योंकि आप लोगों को इस आर्टिकल के द्वारा बताया गया है कि आप लोगों का Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 Kab आएगा एवं  कैसे डाउनलोड करना है और इसका कट ऑफ क्या रहेगा सभी बातों का विचार इस पोस्ट में करने वाला हूं । बस आप सभी इस पोस्ट को पूरा पढ़े ।

Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 /कॉलेज चेंज !

जैसा कि मैं आप सभी को बताने वाला हूं अगर आप सभी विद्यार्थियों का प्रथम एवं द्वितीय मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया है तो आप लोगों को अपना प्रेफरेंस कॉलेज को चेंज करना होगा एडिट करना होगा क्योंकि आप सभी का कुछ दिनों में ही कॉलेज एडिट का ऑप्शन दिया जाएगा ताकि आप सभी सरलता पूर्वक बचे हुए सीट के अनुसार अपना कॉलेज बदलेंगे । और साथ ही साथ जैसे ही कॉलेज चेंज का विकल्प आता है आपको हमारे टेलीग्राम ग्रुप में ज्वाइन कर लेना है इसकी जानकारी के लिए क्योंकि टेलीग्राम ग्रुप में आप लोगों को सभी जानकारी सबसे पहले दी जाती है ।

Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 kab ayega

ऐसे में वह सभी विद्यार्थी जो अपने आप कुछ ना कुछ सोचते रहते हैं कि हम लोगों का तृतीय मेरिट लिस्ट कब जारी होंगे तो उनकी जानकारी में दे दूं किबिहार बोर्ड की ओर से थर्ड मेरिट लिस्ट जारी करने का फैसला 11 दिसंबर तक ली जाएगी हो सके तो आप लोगों का 11 दिसंबर को ही थर्ड मेरिट लिस्ट जारी हो जाए।

वैसे दोस्तों आप सभी को पता ही होगा कि जैसे ही प्रथम मेरिट लिस्ट में नाम आया था उसके कुछ दिनों बाद इसकी अंतिम तिथि रखी गई थी नामांकन के लिए परंतु किसी कारणवश कोई विद्यार्थी अपना नामांकन नहीं करवाए पाए थे तो उनकी तिथि को बढ़ी  थी ठीक उसी प्रकार द्वितीय मेरिट लिस्ट भी जारी हुई है और उनकी तिथि को भी विस्तृत की जा सकती है ऐसे में आप लोगों का 11 दिसंबर तक DElEd 3rd Merit list जारी होने की संभावना है ।

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता ही होगा कि इस बार द्वितीय में लिस्ट का जारी हुई है लेकिन उसे पहले कट ऑफ जारी नहीं किया गया था हालांकि तृतीय मेरिट लिस्ट के हिसाब से आप लोगों का कट ऑफ जारी हो सकती है अगर जब भी जारी होगी तो आप लोगों को सबसे पहले इस वेबसाइट एवं टेलीग्राम ग्रुप द्वारा जानकारी दी जाएगी ।

Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 Download Kaise Kare

तो फाइनली अगर आप सभी बिहार डिलीट थर्ड मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप सभी को नीचे लिंक दूंगा उस लिंक के माध्यम से आप सभी डायरेक्ट लिस्ट को डाउनलोड कर पाएंगे और साथ ही साथ इसका कट ऑफ भी  डाउनलोड कर सकेंगे ।

सभी यह बात नोट कर लीजिए कि आप लोगों का 11 दिसंबर तक लिंक एक्टिव होगी तभी आप सभी उस लिंक के द्वारा अपना तृतीय में लिस्ट को डाउनलोड कर सकेंगे और उससे पहले मैं आप लोग को यह जानकारी देना चाहूंगा अगर बिहार बोर्ड द्वारा कोई भी न्यू अपडेट आती है  मेरिट लिस्ट के लिए तो उसकी जानकारी के लिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को ज्वाइन कर लीजिए क्योंकि आप लोगों को वहां सूचना मिल जाएगी सबसे पहले ।

3rd Merit ListClick Here
Cut-Off ListClick Here
Website LinkClick Here

निष्कर्ष –

तो भाई एवं बहन लोग आप सभी को अपने हिसाब से पूरी जानकारी बताया गया हूं कि आप लोगों का Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 कब तक निकलेंगे और आप सभी कैसे अपना नामांकन करवाएंगे उम्मीद करता हूं आप सभी को हमारा इस पोस्ट पढ़कर काफी ज्यादा जानकरी ले चुके होंगे अगर कोई बात है मन में तो कमेंट में शेयर कीजिए ।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 thought on “Bihar DElEd 3rd Merit list 2023 : (Merit List Out) बिहार DELED का तृतीय सूची जारी”

Scroll to Top
Join Our Telegram Channel