Purnea University Part 3 Admission 2024

Purnea University Part 3 Admission 2024 : पूर्णिया यूनिवर्सिटी खंड 3 के लिए नामांकन की तिथि जारी !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Purnea University Part 3 Admission 2022-25 : पूर्णिया यूनिवर्सिटी द्वितीय खंड का परिणाम जारी होने के बाद अब पूर्णिया यूनिवर्सिटी तीसरा खंड 2022-25 का नामांकन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है ।अगर आप भी Purnea University Part 3 Admission 2022-25 में नामांकन के लिए इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी को बता दू पूर्णिया यूनिवर्सिटी थर्ड सेमेस्टर का नामांकन शुरू कर दिया है । जिसकी पूरी जानकारी आप लोगों को इस पोस्ट के द्वारा दी जाएगी और आप सभीपूरी जानकारी प्राप्त करके नामांकन की पूरी प्रक्रिया को समझेंगे ।

Purnea University Update: Purnea University ने UG PART 3 (Session 2022-25) में Admission करनॆ का Notice जारी कर दिया गया है ।  नामांकन की तिथि 29 August.2024 से 5.september.2024 तक किया गया है । 

Purnea University Part 3 Admission 2022-25
Purnea University Part 3 Admission 2022-25

तो अगर आप भी तृतीय खंड  में नामांकन लेना चाहते हैं तो आप सभी को इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा क्योंकि इस लेख में  आप लोगों को बताया गया है कि आप लोगों को नामांकन करने में क्या-क्या दस्तावेज लगेंगे कितना शुल्क लगेगी इनकी तिथि क्या है सभी जानकारी बताई जाएगी ।

Purnea University Part 3 Admission 2024 (Admission Date)

अगर आप सभी विद्यार्थी पूर्णिया यूनिवर्सिटी पार्ट 3 में एडमिशन के लिए उनकी तिथि जानना चाहते हैं तो आप सभी को बता दू अभी पूर्णिया यूनिवर्सिटी के अधिकारीक सूचना जारी हो चुकी है ।  आप लोगों का नामांकन 29 august से शुरू हो चुकी है। आप लोगों का September महीने में ही नामांकन संपन्न हो जाएगी और साथ ही साथ आप सभी को बता दूं आप लोगों का नामांकन आपके कॉलेज द्वारा होंगे ना ही ऑनलाइन होंगे आप सभी यह बात को ध्यान में रखेंगे ।

Purnea University Part 3 Admission 2023 Start Date29 august 2024
Purnea University Part 3 Admission Last Date Extended 5/9/2024

Purnea University UG Part-3 Admission 2021-24

Purnea University Part 3 Admission 2021-24

Purnea University Part 3 Admission 2022-25 Overall

Name of the UniversityPurnea University Purnea
Name of the PostPurnea University Part 3 Admission 2021-24
Type of postAdmission
CourseUg part 3 (BA , BSC BCOM)
Session2021-24
Admission Start Date29 September 2024
Admission Last Date05 /09/2024 According  TO  Marwari College
Admission NoticeRelease
Official websiteClick  Here

Purnea University Part 3 Admission 2023 : पूर्णिया यूनिवर्सिटी खंड 3 के लिए नामांकन की सुचना इस दिन जारी होगी !

अगर आप सभी यह जानना चाहते हैं की परत 3 में नामांकन के लिए नोटिफिकेशन कब जारी होगी तो आप सभी को बता दू  अभी यूनिवर्सिटी अपना सभी कोर्स के लिएनियमित रूप से संचालन कर रही है और इसी को देखा हुआ पार्ट 3 में नामांकन की प्रक्रिया भी बहुत जल्द शुरू होने वाली है कहा जाए तो आप लोगों का नामांकन की प्रक्रिया दिसंबर में ही संपन्न हो जाएगी ।

इसके साथ-साथ आप सभी से गुजारिश है आप सभी हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर लीजिए जैसे ही पार्ट 3 के लिए सूचना मिलेगी सबसे पहले आप लोगों को जानकारी दी जाएगी ।

क्या पार्ट 2 के  प्रमोटेड छात्र एवं छात्राएं भी पार्ट 3 में नामांकन ले सकते हैं ?

जी हां बिल्कुल पार्ट 2 के प्रमोटेड छात्र एवं छात्राएं पार्ट 3 में नामांकन ले सकते हैं मैं आप सभी को पूरी जानकारी बताऊंगा देखिए अगर आप लोग पार्ट 2 में किसी भी सब्जेक्ट में प्रमोटेड हैं तो आप लोगों को उसे विषय का दोबारा एग्जाम देने होंगे अपने पिछले साल के बच्चों के साथ लेकिन आप लोग पार्ट 3 में नामांकन ले सकते हैं ।

और TR  /Marksheet  में भी आप लोगों कोजिस भी विषय में प्रमोटेड है उसे विषय का दिख जाएंगे इसलिए आप लोगों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है आप सभी बिना झिझक के बिना कोई समस्या के पार्ट 3 में नामांकन ले सकते हैं ।

Purnea University Part 3 Admission Required Documents

 पार्ट-3 ( सत्र 2021-24) नामांकन के लिए जरूरी दस्तावेज तैयार रखना है क्योंकि आप लोगों को नामांकन करते समय यह सभी दस्तावेज लगेंगे अगर आप लोग यह सभी दस्तावेज पूर्ति नहीं करते हैं तो नामांकन से वह अस्वीकृत हो सकते हैं।

  • एडमिशन फॉर्म
  • रजिस्ट्रेशन कार्ड
  • पार्ट-2 एडमिशन रशीद
  • पार्ट-2 का टीआर
  • पार्ट 2 का एडमिट कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र (जिस पर लागू हो)
  • आधार कार्ड
  • पास्पोर्ट साइज़ फोटो
  • रुपया
  • इत्यादि ।

How to Apply Purnea University UG 3rd Year Admission  2022-25?

अगर आप सभी विद्यार्थी यह सोच रहे हैं कि हम लोगों का पार्ट 3 में नामांकन के लिएआवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन होंगे या ऑनलाइन तो मैं आप सभी को बता दूं आप लोगों का नामांकन ऑफलाइन आपके कॉलेज में होंगे क्योंकि आप लोगों को ऑनलाइन करने की आवश्यकता नहीं है आप लोगों का नामांकन ऑफलाइन प्रक्रिया रखा गया है ।

बस आप सभी जो जो भी दस्तावेज मांगी जाएगी सभी दस्तावेज की पूर्ति करेंगे और उसके साथ-साथ आप लोग (नामांकन शुल्क) यह सभी दस्तावेज लेकर के अपना नामांकन करवा सकते हैं ।

UG Part-3 Admission Apply NoticeClick
Marwari  College  Kne  NoticeClick  Here
Purnea University Other UpdateClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Our Telegram Channel