CTET Admit Card 2024

CTET Admit Card 2024 : (NEW LINK ACTIVE) ऐसे डाऊनलोड होगा एडमिट कार्ड देखे जल्दी से –

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

CTET Admit Card 2024 –जैसा कि आप सभी अभ्यर्थियों का हाल ही में CTET  के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हुआ था जो कि आप लोगों का 27 नवंबर से आवेदन लिया गया था अब ऐसे में आप सभी अभ्यर्थी अपना परीक्षा की तिथि जानना चाहते हैं और साथ ही साथ आप सभी अपना CTET Admit Card 2024 को डाउनलोड करना चाहते हैं ।

दोस्तों केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीटेट परीक्षा 21 जनवरी को ऑफलाइन माध्यम में आयोजित किया जाएगा इसका तिथि ऑलरेडी जो है सीटेट के द्वारा जारी कर दिया गया है।

और इसके साथ-साथ आप सभी का मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि जब हम लोगों का 21 जनवरी से परीक्षा है तो हम लोगों का CTET Admit Card 2024 कब डाउनलोड होंगे और हम लोगों का सेण्टर लिस्ट कब जारी किया जाएगा तो आप सभी इस पोस्ट को अंत तक पढ़े इसमें आप लोगों को सभी समस्या का हल बताने वाला हूं जिसके तहत आप सभी आसानी के साथ अपना एडमिट कार्ड को भी डाउनलोड कर सकेंगे ।

Exam Name CTET 2024
Organization CBSE, New Delhi 
Post NameCTET Admit Card 2024
Exam Date January 21, 2024
CTET Admit Card 2024 Will Released On?18/01/2024
Admit Card Release Date Released
Official Website https://ctet.nic.in/

CTET Admit Card Date 2024

हां तो मेरे प्यारे दोस्त एवं बहनों जैसा कि आप CTET EXAM 21 जनवरी से लिए जाएंगे तो आप सभी सोच लीजिए कि अगर आप लोगों का परीक्षा 21 जनवरी में लिए जाएंगे तो यह भी तय है कि आप लोगों का जनवरी महीने में ही एडमिट कार्ड जारी होगी . तो अभी आप लोगों को प्रतीक्षा करना होगा जैसी आप लोग का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड की जाती है तो आप लोगों को सबसे पहले सूचना मिलेगी।

उसके साथ-साथ आप सभी को मैं अधिक जानकारी के लिए बता देना चाहता हूं कि आप लोगों का सीटीईटी एडमिट कार्ड के साथ-साथ आप लोगों का सेंटर लिस्ट भी जारी किया जाता है जिससे आप सभी यह पता लगा सकते हैं कि आप लोगों का कोनसा सेंटर  में एग्जाम होंगे ।

What details will be available on the CTET 2024 Admit Card?

आप सभी छात्र – छात्रा का ये सभी जानकरी आपके एडमिट कार्ड में शामिल रहेंगे निचे देख सकते है –

  • Candidate’s Name
  • Father’s Name
  • Mother’s Name
  • Date Of Birth
  • Roll Number
  • Registration Number
  • Photograph
  • Signature
  • Exam Date
  • Exam Mode
  • Reporting Time
  • Gate Closing Time
  • Exam Centre Name
  • Address of Exam Centre

CTET Exam Date 2024

जैसा कि हमने आप सभी को ऊपर ही बता दिए हैं कि आप सभी का CTET  Exam 21 जनवरी से शुरू होंगे तो इसमें आप सभी नीचे टाइम टेबल को भी देख सकते हैं कि कौन सा तिथि में आप लोगों का कौन सा  पेपर होंगे आप आसानी के साथ नीचे टेबल में  देख सकते हैं ।

EventPaper 1Paper 2
Entry in the Examination Centre07:30 am12:30 pm
Checking of Admit Cards09:00 am to 9:15 am2:00 pm to 2:15 pm
Checking of Computer09:15 am2:15 pm
Last Entry in the Examination Centre09:30 am2:30 pm
Test Commences09:30 am2:30 pm
Test Concludes12:00 noon5:00 pm

CTET Admit Card 2024

तो मेरे प्यारे दोस्त एवं बहन आप सभी को मैं बता दूं आप लोगों का परीक्षा केंद्र जैसे ही जारी किया जाएगा आप सभी नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपना परीक्षा प्रोग्राम एवं केंद्र लिस्ट उसके साथ-साथ एडमिट कार्ड जब जारी होगी वह भी आप लोगहमारे इस पोस्ट के माध्यम से आसानी के साथ डाउनलोड कर सकेंगे ।

तो उम्मीद जताई जा रही है एवं कई सोशल मीडिया के माध्यम से बताया जा रहा है अनुमानित करके कि आप सभी का CTET Admit Card 2024 16 से 18 जनवरी तक जारी कर दी जाएगी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट पर ।

जो कि आप सभी छात्र हैं ऑनलाइन के माध्यम से दिए गए लिंक के माध्यम से भी डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा अगर आप सभी कोई अन्य अपडेट सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप से प्राप्त कर सकेंगे इसके लिए आपको हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को ज्वाइन करना होगा ।

Admit Card DownloadClick Here (Link Active)
Exam City DownloadClick Here
Apply LinkClick Here
Website LinkClick Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Our Telegram Channel